खासी हिल ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (KHADC) ने राज्य सरकार से ब्लॉक II के उमलापर गांव में एक स्टेडियम का उद्घाटन करके अंतर-राज्यीय सीमा विवाद (inter-state border dispute) मुद्दे में यथास्थिति का सम्मान करने में असम सरकार की कथित विफलता की जांच करने का आग्रह किया है। री भोई जिला, जो दोनों राज्यों के बीच अंतर के क्षेत्रों में से एक है।

KHADC के मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM) टिटोस्टार वेल चाइन ने एक बयान में कांग्रेस के जिला परिषद सदस्य (MDC) चार्ल्स मारंगर द्वारा सूचित किए जाने के बाद कहा, "मैं मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (CM Conrad K Sangma) और राज्य सरकार से तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं "।

स्टेडियम का उद्घाटन असम के कार्बी आंगलोंग के सांसद होरेंसिंग बे ने बोइथालांगसो विधायक रूपसिंग टेरोन और EM KAAC प्रदीप रोंगपी की उपस्थिति में किया। यह याद दिलाते हुए कि उमलापर गांव अंतर के क्षेत्रों में से एक है और असम और मेघालय दोनों ही इस मुद्दे का एक सौहार्दपूर्ण समाधान खोजने की प्रक्रिया में हैं,


च्येने (Chyne) ने कहा, "चूंकि सीमा मुद्दे पर बातचीत चल रही है, इसलिए कोई निर्माण या निर्माण नहीं होना चाहिए। किसी भी परियोजना का उद्घाटन (अंतर के क्षेत्रों में)। हालांकि, असम सरकार की कार्रवाई केवल यह दर्शाती है कि वे यथास्थिति का सम्मान करने में विफल रहे हैं और इसके अलावा, इसने उनके नेतृत्व के दोहरे मापदंड के रवैये को उजागर किया है।"