असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य के अस्पतालों में कोविद -19 रोगियों के इलाज के लिए रेमेडिसविर इंजेक्शन के पर्याप्त स्टॉक रखने को कहा है। असम में कोविड-19 मामलों धीरे धीरे सामने आ रहे हैं। बता दें कि रेमेडिसविर इंजेक्शन एक एंटी-वायरल है जो 12 साल या उससे अधिक उम्र के वयस्कों और बच्चों में कोविड-19 का इलाज करने के लिए इंजेक्शन है।

रेमेडिसविर इंजेक्शन एक प्रभावित व्यक्ति के शरीर में वायरस को फैलने से रोकता है। सरमा ने यह भी कहा कि श्वसन समस्याओं से पीड़ित रोगियों को प्रशासित करने के लिए ऑक्सीजन के पर्याप्त भंडार हैं। हिमंता ने कहा कि "मैं असम के नागरिकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि अब हमारे पास पर्याप्त स्टॉक है। रेमेडिसविर इंजेक्शन वास्तव में कुछ दिनों पहले, हमने कुछ आपूर्ति के साथ अरुणाचल प्रदेश और झारखंड के सरकार की मदद की है "।

स्वास्थ्य मंत्री हिमंतने बताया कि "मैं लगातार ऑक्सीजन और रेमेडिसविअर की आपूर्ति की निगरानी कर रहा हूं ताकि हमें कोई कमी न हो "। वैसे बता दें कि पिछले 24 घंटों में असम में कोविड-19 के लिए कुल 573 परीक्षण किए गए, जिनमें अकेले कामरूप (मेट्रो) जिले में 245 परीक्षण सकारात्मक थे। असम की कुल मौत 1,127 हो गई। राज्य में कुल 2,22,940 सकारात्मक मामले पाए गए हैं, जिनमें से 4,089 सक्रिय मामले हैं।