काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (KNP) असम में कोविड-19 महामारी के बीच पार्क में इस साल बड़ी संख्या में पर्यटक आए और इसने लगभग 300 जीप चालकों की रोजी रोटी का फायदा मिला है। अभी नए पर्यटन स्थलों, कुछ नदी पर्यटन (river tourism) की पेशकश, जैसे भोमोरागुरी, पानपुर, चिरांग, बंदरडुबी और विश्वनाथ घाट भी वर्ष के दौरान विकसित किए गए हैं।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के एक अधिकारी ने कहा कि "इस साल पर्यटकों की संख्या पिछले साल की तुलना में बहुत अधिक है। बगोरी और कोहोरा रेंज (Kohora range) दोनों में प्रतिदिन कम से कम 700-800 जीप सफारी बुक की जाती हैं।"
असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, UNESCO की विश्व धरोहर स्थल (World Heritage Site), दिसंबर में अपनी वार्षिक जलपक्षी जनगणना आयोजित करेगा। राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों के अनुसार, जनगणना 20 और 21 दिसंबर को होगी।
जानकारी के लिए बता दें कि काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडों (Rhino) की आबादी 2,413 है, जैसा कि असम सरकार के वन विभाग और मार्च 2018 में कुछ मान्यता प्राप्त वन्यजीव गैर सरकारी संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से की गई जनगणना में दिखाया गया है। इसमें 1,641 वयस्क गैंडे, 387 उप-वयस्क और 385 बछड़े हैं।