आज शाम से ही हावड़ा धनबाद कोलफील्ड एक्सप्रेस चलने लगेगी। पहले दिन हावड़ा से और दूसरे दिन यानी 29 की सुबह से धनबाद से हावड़ा के बीच इस ट्रेन के पहिए घूमने लगेंगे। रेलवे ने पिछले हफ्ते ही कोलफील्ड एक्सप्रेस को चलाने की घोषणा कर दी थी। इसके साथ ही इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई थी। 

कोलफील्ड एक्सप्रेस में यात्रियों के साथ साथ डेली पैसेंजर की भी काफी भीड़ होती है। पर पिछले साल से कोरोना काल के दौरान ही इस ट्रेन में जनरल टिकट पर सफर बंद है। यात्रियों को सिर्फ सेकंड सीटिंग में आरक्षण करा कर ही जाने की अनुमति मिल रही है। आरक्षित सफर के कारण एमएसटी यानी मासिक सीजन टिकट की सुविधा भी बंद कर दी गई है।

धनबाद से हावड़ा जाने वाली कोलफील्ड एक्सप्रेस के साथ साथ झारखंड से असम को जोड़ने वाली इकलौती ट्रेन कामाख्या रांची साप्ताहिक स्पेशल भी 29 जून से पटरी पर लौट रही है। 29 जून को कामाख्या से रांची के लिए चलेगी और 30 जून को रांची से कामाख्या के बीच ट्रेन चलने लगेगी। इस ट्रेन के चलने से रांची, बोकारो और धनबाद से सीधे पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से के साथ-साथ असम पहुंचना आसान होगा। 

रांची कामाख्या साप्ताहिक ट्रेन बिहार के किशनगंज और आसपास के सीमांचल वाले क्षेत्र तक पहुंचाने के लिए भी धनबाद और आसपास के सीधी ट्रेन होगी। इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। पहले दिन से ही सेकंड सीटिंग से सेकंड एसी तक सीटें भी खाली हैं। यात्री चाहे तो आज भी आसानी से कंफर्म सीट बुक करा सकते हैं।