असम में बाढ़ संबंधी घटनाओं से पूरे प्रदेश में लाखों लोग इससे प्रभावित हुए हैं। हालांकि, मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि देश के उत्तरी और उत्तरपूर्वी हिस्सों में मॉनसून की सक्रियता बढ़ेगी जो समस्या को और "बढ़ा" सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि अनुकूल मौसम संबंधी परिस्थितियों के कारण शनिवार और रविवार से देश के उत्तरी और उत्तरपूर्वी भागों में बारिश ​की स्थिति एवं इसकी तीव्रता में वृद्धि होने की संभावना है। असम में बाढ़ को लेकर बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने ट्वीट किया है।

जॉन अब्राहम ने अपने ट्वीट में लिखा: "असम को तत्काल सहायता की जरूरत है।" जॉन अब्राहम ने इस ट्वीट के साथ बाढ़ पीड़ितों की तस्वीर भी शेयर की है। उनके ट्वीट पर पूरे देश से रिएक्शन आ रहे हैं। बता दें कि असम में बाढ़ के कारण पूरे प्रदेश के 28 जिलों में 36 लाख लोग प्रभावित हुये हैं। असम प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुलेटिन में कहा है कि असम के धुबरी, दरांग, बोंगईगांव, गोलपाड़ा एवं कामरूप जिलों में एक एक व्यक्ति की मौत हुयी है।

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार से प्रदेश में बाढ़ की स्थिति पर तुरंत ध्यान देने एवं प्रदेश को अधिक से अधिक सहायता देने की अपील की थी।

असम के कुछ हिस्सों में बाढ़ के कारण लोगों की मौत एवं संपत्ति के नुकसान पर दलाई लामा ने भी दुख जताया है। बौद्धों के आध्यात्मिक गुरू ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को पत्र लिख कर सरकार के राहत एवं बचाव कार्यों की सराहना की और प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की।

आर्सेनल फुटबॉल क्लब ने भी कहा है कि संकट के इस दौर में वह असम के लोगों के साथ है। क्लब ने असम के लोगों से हिम्मत से काम लेने की अपील की है। मौसम विभाग ने 18 से 20 जुलाई के दौरान देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है। इसके अलावा पूर्वोत्तर एवं पूर्वी भारत में 18 से 21 जुलाई के बीच तेज बारिश होने की संभावना है।