सोनपुर जीआरपी की एस्कॉर्ट पार्टी (GRP escort party) ने रविवार की सुबह डाउन अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन (Avadh-Assam Express Train) की एक स्लीपर बोगी में पति के साथ दिल्ली से सीवान की यात्रा कर रही एक महिला यात्री के ट्रेन में छूटे पर्स को सुरक्षित महिला यात्री को लौटाकर ईमानदारी की मिशाल पेश की। 

पर्स में सोने का मंगल सूत्र, सोने की दो कान की बाली, चांदी की पायल, बिछिया, अंगूठी के अलावा आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और 3620 रुपए नकद रखे हुए थे।

इस संबंध में जीआरपी थानाध्यक्ष जय सिंह टीयू ने बताया कि 15 हजार 910 डाउन अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन की एक स्लीपर बोगी में एस्कॉर्ट पार्टी को सीट पर एक लेडीज पर्स मिला। उसने जीआरपी थाने पर ट्रेन में बरामद पर्स को जमा कराया। पर्स को जब खोलकर देखा गया तो उसमें सोने का मंगल सूत्र, सोने की दो कान की बाली, चांदी की पायल, बिछिया, अंगूठी के अलावा आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और 3620 रुपए नकद रखे हुए थे। 

सूचना पर यात्री जीआरपी थाने पर पहुंचे। उनसे पूछताछ के बाद संतुष्ट होने पर यात्री को सुरक्षित उनका पर्स और उसमें रखे सामान को उन्हें सौंप दिया गया। जीआरपी थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि यात्री बृजकिशोर ठाकुर और उनकी पत्नी गिरजा देवी गोपालगंज जिले के सिंधवलिया थाने के हसनपुर गांव के रहने वाले हैं।