असम के गुवाहाटी में Jeevan Kite River Festival शुरू हो गया है। इस मेगा इवेंट की शुरुआत एक फुटबॉल टूर्नामेंट के साथ की गई। इस दौरान विसेनमोंक द्वारा आयोजित एक बैठक भी की गई।


5 लोग, लोग खड़े हैं और बाहर की फ़ोटो हो सकती है

इस फेस्टिवल के दोरान संगीत में चिन्मय, ललित, प्रणजीत, स्नेहल, जुहिन, इरफान, अरिजीत और रेहान शामिल रहे। नदी के किनारे साफ आसमान में सैंकड़ों लोगों ने इस दौरान पतंगबाजी का आनंद लिया। यहां पर इमेजिनरी कैनवस और इमेज एनिमेशन ग्राफिक इंस्टीट्यूट द्वारा क्यूरेट की गई एक आर्ट गैलरी भी लगाई गई जिसमें 100 से अधिक पेंटिंग, तस्वीरें और मूर्तियां रखी गई हैं।

2 लोग और बाहर की फ़ोटो हो सकती है

इस फेस्टिवल की शुरूआत के दौरान श्रीभूमि, इंडियाज गॉट टैलेंट और इंडिया हिप हॉप चैंपियनशिप के प्रतिभागी साहिल रहमान, धीरज कलिता, सुष्मिता डेका और स्वास्तिक शिवम सहित लोकप्रिय कलाकारों और बैंड के प्रदर्शन ने लोगों का खूब मनोरंजन किया।

10 लोग और बाहर की फ़ोटो हो सकती है

इस संगीत कार्यक्रम के दौरान अचिता राजकुमारी और प्रियंका फुकन ने युगल गीत प्रस्तुत किया, जबकि श्रीभूमि द्वारा वाद्य शो और निष्ठाजिता कलिता, हृदय प्रकाश कलिता, झुनुका इंस्टीट्यूट ऑफ डांस द्वारा नृत्य प्रदर्शन किया गया। महोत्सव के पहले दिन मिडनाइट सेरानाडे के बैंड प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

बाहर की फ़ोटो हो सकती है

इस फेस्टिवल के दूसरे दिन की शुरुआत ईएसएएफ द्वारा ओपन स्ट्रीट और गुवाहाटी एक्टिव मोबिलिटी फोरम द्वारा समर्थित 'पेडल फॉर ए चेंज' के साथ हुई, जिसमें पेंटिंग के साथ-साथ साइकिल चलाना, दौड़ना, नृत्य करना और बहुत सारी चैटिंग शामिल थी।

फेस्टिवल स्थल पर कला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। हिप हॉप क्रांति स्टेज में एमसी डिडा, मॉर्टल, अम्मो बीएक्स, देव, जैज़ी, एड युंग, एक्सएमएक्स, लिल दीप, किड कैट और एवीके शामिल थे। एथनिक फूड स्टॉल और हस्तशिल्प क्षेत्र में भारी भीड़ रही।

2 लोग और बाहर की फ़ोटो हो सकती है

इस दौरान फेस पेंटिंग और कैरिकेचर के अलावा फन गेम्स वाले किड्स जोन ने भी दर्शकों को आकर्षित किया। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ताराली सरमा, रूपम भुइयां, बाबू, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त मनोज बरुआ सहित कई लोकप्रिय कलाकार महोत्सव में हिस्सा ले रहे हैं।