आगामी 26 और 27 दिसंबर को पटना में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली हैं। इस बैठक में देशभर के जदयू नेता शामिल होंगे। इस बैठक का नेतृत्व बिहार के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार करेंगे। जदयू असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इसका फैसला इस बैठक में हो सकता है।

दो दिनों तक पार्टी की उच्चस्तरीय बैठकों के दौरान इस मसले पर विचार-विमर्श होगा। इसमें करीब 250 पार्टी पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है। इन बैठकों का आयोजन जदयू प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में किया जायेगा।

इनमें विभिन्न राज्यों के पार्टी प्रदेश अध्यक्षों, वरिष्ठ अधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्यों के शामिल होने के लिए पटना आने से पहले उनके ठहरने और खाने-पीने के लिए इंतजाम किये जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि 26 दिसंबर को पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। इसके साथ ही 27 दिसंबर को पहले पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी और दोपहर बाद पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी।

इन बैठकों में राज्य में संपन्न हुये विधानसभा चुनाव सहित असम और पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही देश और राज्य की ताजा राजनीतिक हालात पर भी विचार-विमर्श किया जायेगा। कुछ पदाधिकारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।