पूर्वोत्तर राज्यों में ड्रग्स की सबसे ज्यादा तस्करी की जाती है। यहां के ड्रग्स के जाल को खत्म करने के लिए पुलिस ने बहुत बड़ा अभियान चलाया है। हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa) ने जानकारी दी है कि गुवाहाटी पुलिस ने शहर में पांच संदिग्ध अंतरराज्यीय मादक पदार्थों के तस्करों को कई करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है।



मुख्यमंत्री सरमा (Himanta Biswa) ने ट्वीट कर कहा कि गुवाहाटी पुलिस (Guwahati Police) ने संयुक्त आयुक्त पार्थ सारथी महंत के नेतृत्व में कई अभियान चलाए और संदिग्ध नशीली दवाओं के तस्करों (peddlers) को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गोलियों की कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है। एक विशिष्ट इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, संयुक्त पुलिस आयुक्त (JCP) पार्थ सारथी महंत के नेतृत्व में शहर पुलिस की एक टीम ने एक अभियान शुरू किया।

ऑपरेशन के दौरान, टीम एक अंतरराज्यीय ड्रग्स सप्लाई नेटवर्क (drugs supply network) के दो सदस्यों को पकड़ने और 70,000 वर्ल्ड इज योर टैबलेट्स को जब्त करने में कामयाब रही। एक अलग घटना में, पुलिस टीम ने तीन अंतरराज्यीय ड्रग्स डीलरों को पकड़ा; एक ट्रक, एक i20 कार, नकद और मोबाइल फोन।