इस वक्त भारत के 17 राज्यों में BJP यानि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और यह सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल है। इनमें से 12 प्रदेशों में पार्टी के मुख्यमंत्रियों ने कमान संभाली हुई है। अब सवाल ये है कि इनमें से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री कौन है? फ़िलहाल साल 2024 लोकसभा चुनाव के लिए राजनितिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, इससे पहले कर्नाटक, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश जैसे कई राज्य विधानसभा चुनाव के दौर से गुजरने वाले हैं।

ये भी पढ़ेंः स्वीमिंग पूल में कातिलाना अंदाज दिखाने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने शेयर किया ऐसा बोल्ड वीडियो

भाजपा नेताओं का मानना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के पसंदीदा मुख्यमंत्री हैं। वह शासन का रिकॉर्ड इसकी वजह बताते हैं। साल 2022 में ही भाजपा ने राज्य में सीएम आदित्यनाथ के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। हालांकि, पीएम के गुड लिस्ट में शामिल CMs के नाम यहीं खत्म नहीं होते हैं। 

राजनीतिक गलियारों में ये भी चर्चाएं हैं कि योगी आदित्यनाथ के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के काम करने के तरीके को पीएम पसंद करते हैं। साथ ही इन तीनों मुख्यमंत्रियों को अपने काम के तरीकों के चलते पीएम की सराहना भी हासिल है। रिपोर्ट में अंदरूनी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि पीएम से मुलाकात के दौरान सीएम अपने साथ नोटपैड और पेन रखते हैं।

ये भी पढ़ेंः विनय आनंद ने मामा गोविंदा की एक फिल्म के गाने पर अपनी को-स्टार के साथ रोमांटिक वीडियो शेयर किया

मुलाकात के दौरान पीएम की तरफ से मिले निर्देशों को वह लिखते हैं और तत्काल नौकरशाहों को जानकारी देते हैं। इतना ही नहीं वे इन निर्देशों के संबंध में 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट की मांग भी करते हैं। कहा जाता है कि इस तरह काम करने वालों के लिए पीएम के मन में सॉफ्ट कॉर्नर है।