भारत और बांग्लादेश ड्रग्स तस्करी पर वास्तविक समय की जानकारी साझा करने के लिए सहमत हुए हैं। कोलकाता में सीमा सुरक्षा बल (BSF) और बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (BGB) के बीच 2दिवसीय महानिरीक्षक (IG) स्तर की वार्ता के दौरान यह निर्णय लिया गया है। कोलकाता में 2-दिवसीय IG स्तर की वार्ता संपन्न हुई। जहां भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व बीएसएफ के आईजी ने दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अश्विनी कुमार सिंह के नेतृत्व में किया था।


दूसरी ओर बांग्लादेश के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के एमडी जनरल जाकिर हुसैन के लिए BGB के अतिरिक्त महानिदेशक (ADG) ने किया था। दोनों पक्ष वास्तविक समय की जानकारी साझा करने के लिए सहमत हुए। अश्विनी कुमार सिंह ने कहा कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के लिए बीएसएफ के आईजी हैं। हम वास्तविक समय की जानकारी साझा करेंगे, ताकि अपराधियों को, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे बांग्लादेश या भारत से हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है और उन्हें न्याय के लिए लाया जा सकता है।


दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के लिए BGB के एडीजी, Md जाकिर हुसैन ने कहा कि सम्मेलन में सीमावर्ती क्षेत्रों के रखरखाव और शांतिपूर्ण सीमा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बता दें कि गुवाहाटी में 22 दिसंबर से BSNL-BGB डीजी स्तर की सीमा वार्ता का 51 वां संस्करण शुरू होने वाला है। गुवाहाटी में चर्चा के दौरान सीमा प्रबंधन से संबंधित प्रमुख मुद्दों को उठाए जाने की संभावना है। चार दिनों तक चलने वाली बैठक के दौरान सीमा अपराधों पर अंकुश लगाना और दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ाना प्रमुख एजेंडा है।