आपने असम के काजीरंगा नेशनल पार्क (Kaziranga National Park) के बारे में अवश्य सुना होगा जहां खास तौर पर लोग गैंडे को देखने के लिए जाना पसंद करते हैं। यहां पर खासतौर पर लोग एक सींग वाले गैंडे को देखने के लिए जाते हैं और बताया जाता है कि ये एक वर्ल्ड हेरिटेज साइट (world heritage site) है। इसके अलावा भी यहां देखने के लिए इतना कुछ है कि आपको एक शानदार टूर एक्सपीरिएंस मिल जाएगा। भारतीय रेलवे ऐसे ही एक शानदार टूर पैकेज को लेकर आया है जिसके तहत आप असम (Assam) की वाइल्डलाइफ सेंचुरी के अनुभव को ले सकते हैं।

इस पैकेज का नाम IRCTC Wild Life Assam Package है और ये रेलवे की टूरिज्म साइट यानी आईआरसीटीसी टूरिज्म डॉटकॉम पर आपको मिल जाएगा। चार रातों और 5 दिन के इस पैकेज की कीमत 16,000 रुपये (अलग-अलग परिस्थिति में से बेस्ट) कम है और आपको इतनी अच्छी डील भारतीय रेलवे दिला सकता है। 

पहला दिन

आपको असम की राजधानी गुवाहाटी के एयरपोर्ट या स्टेशन पर आना होगा और यहां से काजीरंगा के लिए ड्राइव होगी जो 250 किलोमीटर की होगी और इसमें 5 घंटे लगेंगे। वहां पर जाकर आप होटल में चेकइन करें और डिनर के बाद पूरी रात काजीरंगा में बिताएं।

दूसरा दिन

दूसरे दिन काजीरंगा में बिताया जाएगा जहां अर्ली मॉर्निंग एलीफेंट सफारी (अपने खर्च पर) की जाएगी और इसके बाद नाश्ता करने के लिए आपको होटल आना होगा। इसके बाद आप जीप सफारी (अपने खर्च पर) जा सकते हैं और शाम तक वापस आकर कुछ अन्य एक्टीविटीज कर सकते हैं। डिनर और रात का स्टे काजीरंगा में होगा।

तीसरा दिन: काजीरंगा – गुवाहाटी के नाम

इस दिन आप नाश्ता करके होटल से चेकआउट करें और ड्राइव के जरिए गुवाहाटी आएंगे। होटल में चेक इन करें और शाम को आप लोकल मार्केट के लिए समय निकाल सकते हैं या रिवर क्रूज (अपने खर्चे पर) भी जा सकते हैं। डिनर और ओवरनाइट स्टे गुवाहाटी में ही होगा।

चौथा दिनः गुवाहाटी लोकल साइटसीइंग

सुबह होटल से नाश्ता करके चलिए और पूरा दिन गुवाहाटी की लोकल साइटसीइंग करें जिसमें मुख्य तौर पर कामाख्या मंदिर, नवग्रह मंदिर, उमानंद मंदिर और श्रीमंत संकरदेव कलाक्षेत्र का घूमना शामिल है। शाम को आप ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे सूरज डूबने के दृश्य को देख सकते हैं लेकिन रिवर क्रूज अगर लेंगे तो ये पूरी तरह मौसम और अवेलिबिलिटी पर निर्भर करेगा और इसका पेमेंट भी डायरेक्ट होगा। या शाम को आप किसी लोकल एक्टीविटी में शामिल हो जाएं। डिनर और ओवरनाइट स्टे गुवाहाटी में होगा। 

पांचवा दिनः गुवाहाटी से निकलना

सुबह के नाश्ते के बाद होटल से चेकआउट करें और गुवाहाटी एयरपोर्ट या स्टेशन के लिए प्रस्थान करें। इस तरह पांचवे दिन ये टूर आपकी सुखद स्मृतियों से भरकर पूरा हो जाएगा।