असम के डिब्रूगढ़ पुलिस ने असम के डिब्रूगढ़ के पल्टन बाजार में एक अवैध आधार कार्ड केंद्र का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान 29 वर्षीय दिपेन डोली, 27 वर्षीय बिटुपन देओरी और लखीमपुर की 30 वर्षीय बीबी देओरी के रूप में की गई है।


डिब्रूगढ़ पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी राजीव सैकिया ने कहा कि "हमें डिब्रूगढ़ के पल्टन बाजार क्षेत्र में एक अवैध आधार कार्ड केंद्र के कामकाज के बारे में विशेष जानकारी मिली है। पूर्वोत्तर के अधिकारियों से कहा। एक तलाशी अभियान और पाया गया कि तीन व्यक्ति अतीकुर रहमान के इलाके में एक अवैध आधार कार्ड केंद्र का संचालन कर रहे थे। हमने मामले के संबंध में तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया है।


पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के लिए तीन और लोगों को भी उठाया गया है। सैकिया ने बताया कि उन्होंने हिरासत में लिए गए व्यक्तियों के कब्जे से डेस्कटॉप, लैपटॉप, आधार फॉर्म और 5,000 रुपये की नकदी जब्त की है। उन्होंने आधार कार्ड बनाने के लिए प्रत्येक से 300 रुपये लिए। हमने एक टाटा निक्सन कार भी जब्त की है, जिसमें पंजीकरण संख्या (AR 01M 8130) है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और हम जल्द ही डिब्रूगढ़ में संचालित अन्य सभी अवैध आधार केंद्रों पर कार्रवाई करेंगे।