केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर की तीन दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंच गए हैं। गुवाहाटी में LGBI हवाई अड्डे पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गृहमंत्री शाह का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। शाह का स्वागत करने के लिए गुवाहाटी में हवाई अड्डे के बाहर लोक कलाकार और स्थानीय लोग एकत्र हुए जिनको गृहमंत्री ने स्वागत के लिए असम के लोगों का धन्यवाद किया। शाह ने ट्वीट कर कहा कि मैं तहे दिल से असम के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने गृहमंत्री के पहुंचते ही ट्वीट किया कि गुवाहाटी हवाई अड्डे पर माननीय केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी का दिल से स्वागत किया और असम राज्य के लिए कई विकासात्मक परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए लोगों की ओर से उन्हें धन्यवाद दिया। अमित शाह अमिंगॉन से कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिनमें एक बार बारदोवा में बतद्रवा थान के विकास के लिए भी शामिल है। वह गुवाहाटी में देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के रूप में बन रहे एक नए मेडिकल कॉलेज की नींव भी रखेंगे।


इसके अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री राज्य में विभिन्न स्थानों पर स्थित नौ लॉ कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे। शाह असम दर्शन कार्यक्रम के तहत राज्य में 8,000 नामघर को 2.5 लाख रुपये का वित्तीय अनुदान भी वितरित करेंगे। शाह मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से मिलने और कानून व्यवस्था के मुद्दों पर चर्चा करने वाले हैं। 27 दिसंबर को शाह श्रद्धेय कामाख्या मंदिर जाएंगे और उसके बाद इंफाल के लिए उड़ान भरेंगे। इम्फाल में वह चुराचंदपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, गेस्ट हाउस, नई द्वारका में मणिपुर भवन, मूनगॉन्ग में IIT और इंफाल में मणिपुर पुलिस मुख्यालय की आधारशिला रखेंगे।