असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम सरकार 15 जून से राज्य में कोविड -19 प्रतिबंधों में आंशिक रूप से ढील दे दी जाएगी। मुख्यमंत्री सरमा ने गुवाहाटी के सरुसजाई स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 300 बिस्तरों वाले कोविड केयर अस्पताल का उद्घाटन करते हुए  कहा कि हम 15 जून से प्रतिबंध हटाने के लिए कुछ कदम उठाएंगे। यह एक वैज्ञानिक पैटर्न पर और अधिक देखने के बाद होगा।


सरमा ने कहा कि उन जिलों से प्रतिबंध पहले हटा दिए जाएंगे, जो कोविड-19 परिदृश्य में अधिक सुधार दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि "हम हर जगह एक साथ प्रतिबंध वापस नहीं ले सकते क्योंकि हमें जीवन बचाना है "। राज्य सरकार ने 12 मई को निर्देश दिया था कि सभी कार्यालय, धार्मिक स्थल और साप्ताहिक बाजार 15 दिनों के लिए बंद रहेंगे, जबकि दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध था।

राज्य सरकार ने 4 मई को रात 8 बजे से शाम 5 बजे तक रात के कर्फ्यू को बढ़ा दिया था जो 27 अप्रैल को लगाया गया था। सरकार ने 15 मई को शहरी और उसके आस-पास के क्षेत्रों में, इसकी परिधि के पांच किमी तक, कोविड-19 सकारात्मक मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए दोपहर 12 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों और वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।


इसने टीकाकरण, चिकित्सा आपात स्थिति और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर दोपहर 12 बजे से सुबह 5 बजे तक व्यक्तियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया। सभी दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सभी दिनों में सुबह 11 बजे बंद रखने को कहा गया है।