असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राज्यों को नए साल के मौके पर कई ऐसे तोहफे दिए हैं , जिससे राज्य विकास की झड़ी लग गई है। अभी भी हिमंता ने चैन नहीं लिया बल्कि अब राज्य के सिलचर जिले के बाहरी इलाके में डोलू चाय बागान क्षेत्र में एक नया हवाई अड्डा (New Airport) बनाने का ऐलान किया है। सरमा ने कहा कि उनकी सरकार अगले दो से तीन सप्ताह में इसके लिए केंद्र को एक प्रस्ताव भेजेगी।

हिमंता बिस्वा (Himanta Sarma) ने घोषणा करते हुए कहा कि “सिलचर के पास डोलू चाय बागान क्षेत्र में एक नया नागरिक हवाई अड्डा (New Airport) स्थापित किया जाएगा। राज्य मंत्रिमंडल इस संबंध में निर्णय लेगा और अगले दो-तीन सप्ताह में इसे केंद्र सरकार को भेजेगा ''।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि '' प्रस्तावित हवाईअड्डा 870 एकड़ भूमि में विकसित किया जाएगा, जिसे चाय बागान (tea garden area) से अधिग्रहित किया जाएगा। लेकिन चाय बागान के मजदूरों के हितों की रक्षा की जाएगी और नए हवाईअड्डे को विकसित करने में उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा ।''

जानकारी दे दें कि मौजूदा सिलचर हवाई अड्डा कुम्भीरग्राम (Kumbhirgram) में है जो कि भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के अंतर्गत आता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बराक घाटी के तेजी से विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इस क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और संचार की प्रगति के लिए कई कदम उठाए हैं। बराक घाटी (Barak Valley) की और इस क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और संचार की प्रगति के लिए कई कदम उठाए हैं।