असम के तिनसुकिया जिले के डिगबोई में शुक्रवार को एक बम धमाका हुआ, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। हमले में दो लोगों के घायल होने की खबर है। अभी यह साफ नहीं है कि धमाके पीछे साजिशकर्ता कौन है? प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने हमले की निंदा की है और प्रदेश के डीजीपी को निर्देशित किया है कि इस वारदात के दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करें। इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी हमले की निंदा की है।

मुख्यमंत्री सरमा ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने तिनसुकिया जिले में तिंगरई बाजारा में ग्रेनेड विस्फोट के बाद उन्हें फोन किया। शाह ने हमले में मारे गए दो लोगों के परिवार के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि मैंने गृहमंत्री को मामले की जानकारी दी है और बताया है कि असम पुलिस को हमले को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करते हुए उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि हाल ही में असम में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। 2 मई को घोषित नतीजों में प्रदेश में बीजेपी की दोबारा सत्ता में वापसी हुई है। हालांकि, इस बार असम का मुख्यमंत्री बीजेपी नेता सर्वानंद सोनोवाल की बजाय हिमंत बिस्वा सरमा को निर्वाचित किया गया है।