गुवाहाटी। हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद यह तीसरी कैबिनेट बैठक है जो गुवाहाटी के बाहर हो रही है। बैठक को लेकर पहाड़ी जिले में काफी आशा एवं उत्साह का माहौल है।

मंत्रियों के स्वागत की तैयारियों में डिमा हसाओ स्वशासी परिषद ने कोई त्रृटि नहीं रखी है। हाफलोंग शहर को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। बैठक डिमा हसाओ जिला उपायुक्त के कार्यालय में होगी। परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य देवोलाल गालोसा का कहना है कि हमें इस बैठक का काफी बेसब्री से इंतजार था।

मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा (Chief Minister Himanta Biswa Sarma) सहित सभी मंत्रियों का स्वागत पारंपारिक तरीके से किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और मुख्यमंत्री हिमंता पर हमारी पूरी आस्था व विश्वास है कि इस पहाड़ी क्षेत्र के विकास पर पूरा ध्यान देंगे। मंत्रियों का स्वागत जनजातीय खाद्य विशेषकर पारंपारिक डिमासा व्यंजन से किया जाएगा। 

गौर हो कि कैबिनेट बैठक से एक दिन पहले मंगलवार को मंत्री रंजीत दास सहित कई मंत्री डिमा हसाओ पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री आज पहले हेलिकॉप्टर स लंका पहुंचेंगे। वहां से वे सड़क मार्ग से हाफलोंग पहुंचेंगे। इस दौरान वह राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति का जायजा लेंगे। इसके अलावा हाफलोंग में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। कैबिनेट बैठक के बाद सरमा कई स्थानीय संगठनों के प्रतिनिधियों और वरिष्ठ नागरिकों से भी मिलेंगे।