पूर्वोत्तर में भाजपा के मजबूत नेता, हिमंत बिस्वा सरमा कल 10 मई 2021 को असम के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में होगा। हिमंत बिस्वा सरमा के साथ, जो असम के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, कई अन्य विधायकों को भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है। खबरों के मुताबिक, हिमंत बिस्वा सरमा ने होम, फाइनेंस और हेल्थ के पोर्टफोलियो को अपने पास रखने की संभावना है।


शपथ ग्रहण समारोह के लिए गुवाहाटी में श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में तैयारियां चल रही हैं। कामरूप-मेट्रो जिला प्रशासन यह सुनिश्चित कर रहा है कि प्रत्येक एसओपी और कोविड-19 प्रोटोकॉल को शपथ ग्रहण समारोह के लिए रखा जाए। कामरूप-मेट्रो डीसी बिस्वजीत पेगु ने कहा, "हम इस बात पर गौर कर रहे हैं कि हर एसओपी का पालन करते हुए यह समारोह संपन्न हो रहा है।"

असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने गुवाहाटी में श्रीमंत शंकरदेव कालक्षेत्र का भी दौरा किया और शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। विशेष रूप से, बहुत सारे सस्पेंस के बाद, बीजेपी के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्वा सरमा, अमित शाह के वफादार, को रविवार को असम के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया। वह असम के अगले मुख्यमंत्री के रूप में सर्बानंद सोनोवाल को सफल करेंगे। वित्त मंत्री सरमा को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा सरमा और सोनोवाल के साथ किया गया।