भाजपा नीत असम सरकार के युवाओं को एक लाख रोजगार देने के वादे को पूरा करने के लिए असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने आज राज्य के 11 विभागों में 23,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण, जल संसाधन विभाग, पर्यावरण एवं वन विभाग समेत 23 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा।


यह भी पढ़ें- मिजोरम के MADC में बहुमत से 1 सीट कम, BJP ने किया दावा


खानापारा पशु चिकित्सा क्षेत्र में एक सरकारी कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर असम सरकार की नौकरी की भर्ती के संबंध में घोषणा की।



हिमंता बिस्वा ने ट्वीट कर कहा कि "हमने सरकार में एक लाख नौकरियां देने के अपने वादे को पूरा करने के लिए पहले ही शुरू कर दिया है। विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया विभिन्न चरणों में है। सबसे पहले, हम 14 मई 22 को गृह, स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों को 23000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे, "।


इससे पहले, सरकार ने वर्ष 2022-23 के असम बजट की प्रस्तुति के दौरान रोजगार प्रदान करने का वादा किया था।

हिमंता ने कहा कि स्वच्छ और साफ भर्ती प्रक्रिया से गुजरते हुए इन योग्य लोगों को आज सीधे शासन प्रशासन में शामिल होने का अवसर मिला है। मैं नियुक्त सभी से आग्रह करता हूं कि इस अवसर के सही उपयोग के साथ प्रशासन प्रणाली को मजबूत करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।


यह भी पढ़ें- BJP ने बदला अल्पसंख्यक मोर्चा का नेतृत्व, पूर्व कांग्रेसी शाह आलम ने मोहम्मद शाह परानुद्दीन की ली जगह

हिमंता ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा कि हम सभी को समर्पण, ईमानदारी, जिम्मेदारी, करुणा और सहानुभूति के साथ जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करना है। हमारी सरकार हर दिन, हर पल काम को समर्पित कर रही है। आज की नियुक्ति सहित अब तक 28 हजार लोगों को नियमित रोजगार Ti प्रक्रिया पहले ही हो चुकी है। जल्द ही फिर 7-8 हजार युवाओं की भर्ती होगी। जुलाई के अंतिम सप्ताह में 26 हजार भर्तियों के लिए होगी लिखित परीक्षा होगी।