TRP घोटाले में रिपब्लिक टीवी का सबसे बड़ा खुलासा हुआ था। रिपब्लिक टीवी पैसे देकर अपनी TRP को बढ़ाता है। इस TRP घोटाले में कई बड़े बड़े टीवी चैनलों का नाम सामने आया है। इसी मामले में रिपब्लिक टीवी संपादक अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तारी कर लिया गया है। अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग तिमाहियों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, इसी कड़ी में असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राजनीति से प्रेरित मुंबई पुलिस की कार्रवाई की निंदा की।


असम के वित्त मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अर्नब गोस्वामी के करीबी दोस्त हैं। बिस्वा ने TRP घोटाले में ट्वीट और रिपब्लिक टीवी के संपादक की गिरफ्तारी को लेकर निंदा की है। बिस्वा ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रेस की स्वतंत्रता की नकल के रूप में वर्णित किया है। सरमा मणिपुर में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जोरदार रूप से इस बेशर्म राजनीति से प्रेरित मुंबई पुलिस की कार्रवाई की निंदा करता हुं। यह महाराष्ट्र में आपातकाल के दिनों की तरह है।


युनीयन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी 2018 में 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर की आत्महत्या के लिए अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा की थी। इन्होंने कहा कि हम  महाराष्ट्र में प्रेस स्वतंत्रता पर हमले की निंदा करते हैं। यह प्रेस के इलाज का तरीका नहीं है। महाराष्ट्र सरकार का ऐसा करना हमें उन आपातकालीन दिनों की याद दिलाता है जब प्रेस के साथ ऐसा व्यवहार किया गया था। बता दें कि असम के एक पत्रकार अर्नब गोस्वामी को उनके मुंबई स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के लिए बता दें कि रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्नब गोस्वामी ने इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक की मौत के मामले में हिरासत में लिया है। मुंबई की अलीबाग पुलिस के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि गोस्वामी को 2018 आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि मई 2018 में, एक 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां कुमुद नाइक ने मुंबई के अलीबाग में आत्महत्या कर ली थी।