एक ही बार में लगातार देश को मेडल देने वाली और दौड़ में बड़े खिलाड़ियों को पीछ छोड़ने वाली असम की हिमा दास को औपचारिक रूप से असम पुलिस के उप-अधीक्षक (DSP) के रूप में नियुक्त किया गया है। हिमा दास को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी के सरसजाई स्टेडियम में नियुक्ति पत्र सौंपा है। असम पुलिस के DSP प्रतीक को असम के सीएम सोनोवाल और डीजी भास्कर ज्योति महंता द्वारा हिमा दास के कंधों पर लगाया गया है।


हिमा दास ने भी शपथ ली और असम पुलिस ने डी.एस.पी. हेमा दास ने डीएसपी के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद सभा को संबोधित करते हुए असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल को असम पुलिस विभाग में नियुक्त करने के लिए धन्यवाद दिया है। हिमा दास ने कहा कि यह उनके लिए एक "बहुत बड़ी प्रेरणा" है। डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि "वह न केवल ट्रैक और फील्ड में सर्वश्रेष्ठ हैं, बल्कि प्रेरक वक्ता भी हैं।"


बता दें कि हिमा दास के अलावा, 59 नए चयनित सब इंस्पेक्टर थे, इनको भी समारोह के दौरान नियुक्ति पत्र भी दिए। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि "मेरा मानना है कि नए भर्ती किए गए एसआई लोगों की सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और हमें एक अधिक शांतिपूर्ण असम और एक स्मार्ट असम पुलिस बनाने में मदद करेंगे। आपने दिखाया है कि योग्यता असम के लिए आदर्श है और आप युवाओं और समाज के लिए शानदार उदाहरण होंगे।”