असम के नए स्वास्थ्य मंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने के एक दिन बाद, केशब महंत ने गिरिवानंद चौधरी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (GMCH), गुवाहाटी सहित कई कोविद देखभाल केंद्रों का दौरा किया है। GIMT की अपनी यात्रा से पहले, गुवाहाटी, जिसे एक कोविड देखभाल केंद्र में बदल दिया गया है, असम के नए स्वास्थ्य मंत्री ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH) का दौरा किया।

अजारा स्थित GIMT गुवाहाटी में कोविड केयर सेंटर की 700 बिस्तर क्षमता है। गुवाहाटी का प्रमुख तकनीकी संस्थान, जिसे श्रीमंत शंकर एकेडमी (SSA) सोसाइटी के मार्गदर्शन में संचालित किया जाता है, कोविद 19 हिट की पहली लहर के बाद कोविड केयर सेंटर के रूप में भी इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों ने उन्हें कोविद 19 स्थिति को नियंत्रण में लाने और राज्य के स्वास्थ्य विभाग को बढ़ावा देने के उपायों को तेज करने के लिए कहा है।

महंत ने ट्वीट किया कि " GMCH के अधिकारियों के साथ कोविड-19 स्थिति को नियंत्रण में लाने और राज्य के स्वास्थ्य विभाग को बढ़ावा देने के उपायों को तेज करने के लिए चर्चा में। स्वास्थ्य मंत्री महंत ने महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल (MMCH) का भी दौरा किया है। जिसे कोविड केयर सेंटर में बदल दिया गया है। महंत ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से अगले 25 दिनों के भीतर GMCH और MMCH में आईसीयू बिस्तर की क्षमता 200 तक बढ़ाने के लिए कहा है।

जलकबाड़ी में आयुर्वेदिक कॉलेज और अस्पताल, जिसे शहर के कहिकुची में एक कोविड केयर सेंटर, असम इंजीनियरिंग कॉलेज और कृषि विज्ञान केंद्र (KVK) में बदल दिया गया है। राज्य की कोविड-19 स्थिति के बारे में नए स्वास्थ्य मंत्री की ओर से सतर्कता असम के लोगों के लिए आशाएं लेकर आई है।