असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम विधानसभा के एमएलए हॉस्टल परिसर में नवनिर्मित विधानसभा स्वास्थ्य सेवा केंद्र (विधानसभा स्वास्थ्य देखभाल केंद्र) का उद्घाटन किया। असम के मुख्यमंत्री ने आधिकारिक तौर पर विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी से अपना स्वास्थ्य कार्ड प्राप्त किया। 

विधानसभा स्वास्थ्य देखभाल केंद्र फार्मेसी, प्रयोगशाला, फिजियोथेरेपी क्लिनिक आदि जैसी विभिन्न सुविधाएं प्रदान करेगा। अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और फार्मासिस्ट चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा, गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ डॉक्टर भी इस अस्पताल में सप्ताह में 5 दिन सेवा देंगे।

केंद्र द्वारा वर्तमान और पूर्व विधायकों, उनके परिवारों और विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों को उनके इलाज के लिए डिजिटल स्वास्थ्य कार्ड प्रदान किए जाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि सेवा में सक्रिय रहने के लिए विधायकों को हमेशा अच्छे स्वास्थ्य में रहना चाहिए। 

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि अस्पताल वर्तमान और पूर्व विधायकों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों और विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों को प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। विधानसभा परिसर में बुनियादी ढांचे में सुधार लाने की पहल के लिए असम विधान सभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी को धन्यवाद देते हुए, मुख्यमंत्री सरमा ने विधानसभा के अगले सत्र को नए विधानसभा भवन में आयोजित करने के लिए अपनी आशा व्यक्त की।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि सरकार ने इस संबंध में आवश्यक धनराशि पहले ही आवंटित कर दी है। असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने कार्यक्रम में स्वागत भाषण दिया जहां स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने भी भाषण दिया। इस अवसर पर असम विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ नुमाल मोमिन, संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका, एएलए के नेता प्रतिपक्ष देवव्रत सैकिया और कई अन्य मंत्री और विधायक भी मौजूद थे।