असम के गुवाहाटी ट्रैफिक पुलिस (Guwahati Traffic Police) ने शहर में यातायात दुर्घटनाओं की संख्या को कम करने के लिए, जिला परिवहन कार्यालय कामरूप ने दोनों दोपहिया सवारों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। सुरक्षित सड़कों और नए साल की पूर्व संध्या पर कम दुर्घटनाएं सुनिश्चित करने के लिए, असम पुलिस और परिवहन विभाग ने गुवाहाटी में कड़े यातायात प्रतिबंध लागू करने की योजना बनाई है।

राज्य सरकार ने सड़कों पर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी नज़र रखने का फैसला किया है, जो ऐसा करने वालों पर कड़ी सजा दे रहे हैं। आगामी छुट्टियों जैसे क्रिसमस की पूर्व संध्या और नए साल की पूर्व संध्या के लिए कड़े नियम स्थापित किए हैं।


गुवाहाटी ट्रैफिक पुलिस (Guwahati Traffic Police) ने ट्वीट किया, "माननीय सीएम @himantabiswa के निर्देश के अनुसार, हमारे निवासियों की सुरक्षा के लिए, कुल 8,127 अपराधियों को हेलमेट से संबंधित अपराधों के लिए दंडित किया गया है।"  आगे कहा कि " हम तब तक गाड़ी चलाते रहेंगे जब तक सड़कें सभी के लिए सुरक्षित नहीं हो जातीं। #HelmetSaveLives मोटरसाइकिल पर गाड़ी चलाते या पीछे की ओर सवारी करते समय, कृपया हेलमेट पहनें।"