असम में कोरोना काल के ठप व्यापार में और भारी नुकसान हुआ है। लॉकडाउन को असम सरकार ने पूरे तरीके से अनलॉक नहीं किया है लेकीन लोगों को कुछ छुट दी है। जिससे की मार्केट में लोग अपना काम कर सके। पर यह फैसला गुवाहाटी को भारी पड़ गया क्योंकि गुवाहाटी के जलुकाबरी थाना अंतर्गत पांडु मार्केट में रात को जोरदार विस्फोट हुआ। यह धमाका इतना खतरनाक था कि इससे कम से कम 14 दुकानें जलकर राख हो गईं।

मार्केट की इन दुकानों में कई करोड़ रुपये का सामान था जो कि विस्फोट के कारण जल कर नष्ट हो गया है। वैसे तो किसी इंसान के हताहत होने की सूचना नहीं। मार्केट को पूरी तरह से पानी में डूबने से पहले शहर के विभिन्न फायर स्टेशनों के ब्रिगेड एक घंटे से अधिक समय तक संघर्ष करते रहे। मार्केट में कई दुकाने थी जिनको आग लगने से सामानों का भारी नुकसान हुआ है। 


आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और फायर स्टेशनों के ब्रिगेड से संपर्क किया। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मार्केट की 14 दुकानों में से नौ को पूरी तरह से नष्ट हो गई है। पान की दुकान चलाने वाले दुकानदार पीयूष देब ने कहा कि हमें लगभग 30 लाख का नुकसान हुआ, ”देब ने कहा। पुलिस को संदेह है कि आग का कारण शॉर्ट सर्किट के कारण होगा। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।