असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में कोविड-19 से संक्रमित होने की दर में लगातार गिरावट आने के बाद संक्रमण के मामलों का वक्र नीचे आ रहा है। उन्होंने कहा कि संक्रमित होने की दर सितंबर में नौ प्रतिशत से अधिक थी जो चार अक्टूबर तक घटकर 5.8 प्रतिशत रह गई। 

सरमा ने कहा, 'पिछले सप्ताह संक्रमित होने की दर में लगातार गिरावट दर्ज की गई और सोमवार तक यह घटकर 1.8 फीसदी हो गई।' उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमण के नए मामलों की संख्या में भी गिरावट आयी है, वहीं संक्रमण से मुक्त होने की दर फिलहाल 85 प्रतिशत से अधिक है।

उन्होंने कहा, 'पिछले 15 दिनों के दौरान कई महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं और हम कह सकते हैं कि संक्रमण के मामलों का ग्राफ नीचे की ओर आना शुरु हो गया है। हमें अगले कुछ दिनों तक सतर्क रहकर सभी सावधानियां बरतनी होगी। यदि हम यह करना जारी रखते हैं तो हमें विश्वास है कि हम कोविड-19 के खिलाफ यह लड़ाई अवश्य जीत लेंगे।' 

उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक कुल 826 लोग कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 1,000 से अधिक लोगों की जान अन्य कारणों से गई है। असम में फिलहाल 28,439 मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि 1,66,036 लोग इस संक्रमण को मात दे चुके हैं।