असम सरकार के कर्मचारियों को हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म - "द कश्मीर फाइल्स" देखने के लिए आधे दिन की छुट्टी दी जाएगी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार शाम इसकी घोषणा की।

यह भी पढ़े : Horoscope March 16 : आज इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, ये लोग पास रखें पीली वस्तु


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारी "द कश्मीर फाइल्स" देखने के लिए आधे दिन की छुट्टी ले सकते हैं। "द कश्मीर फाइल्स" 1990 के दशक में तत्कालीन जम्मू और कश्मीर राज्य से कश्मीरी पंडितों के कश्मीर घाटी से बड़े पैमाने पर पलायन पर आधारित है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे सरकारी कर्मचारी द कश्मीर फाइल्स देखने के लिए आधे दिन के विशेष अवकाश के हकदार होंगे।

यह भी पढ़े : Holi 2022: होलिका दहन 17 मार्च को, ग्रहों की स्थिति से बन रहा राजयोग, इन शुभ योगों में होलिका दहन करना शुभ रहेगा


उन्होंने कहा: "उन्हें केवल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करना होगा और अगले दिन टिकट जमा करना होगा।" असम के मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सहयोगियों के साथ, मंगलवार को गुवाहाटी के एक थिएटर में हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म - "द कश्मीर फाइल्स" देखी।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने फिल्म देखने के बाद कहा कि "कश्मीरी पंडितों का नरसंहार मानवता पर एक धब्बा था"।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, कश्मीरी पंडितों का नरसंहार और उनका पलायन मानवता पर एक धब्बा है। द कश्मीर फाइल्स में उनकी दुर्दशा का दिल दहला देने वाला चित्रण।  सरमा ने कहा मैंने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ फिल्म को देखा। 

यह भी पढ़े : Holika Dahan 2022: अगर पहली बार कर रहे हो होली पूजा और दहन तो जान लीजिए कैसे करें , होलिका दहन कथा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म की जमकर तारीफ की।  पीएम मोदी ने "सच्चाई को उसके सही रूप में लाने" के लिए फिल्म के निर्माताओं की प्रशंसा की। दूसरी ओर, भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, कर्नाटक, त्रिपुरा और गोवा ने फिल्म को कर मुक्त घोषित किया।