असम सरकार द्वारा किए जाने वाले शिक्षकों का यह सबसे बड़ा नियुक्ति अभियान है। असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में 29,700 शिक्षकों को 5 फरवरी को नियुक्तियां मिलेंगी। शिक्षा मंत्री 5 फरवरी को शहर के सुरसजई में आयोजित होने वाले एक समारोह के दौरान इन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। मीडिया को संबोधित करते हुए, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हम 5 फरवरी को 29,700 शिक्षकों को नियुक्तियां प्रदान करेंगे।


इसी के साथ इसमें नवनियुक्त शिक्षकों के साथ-साथ संविदा शिक्षकों को भी नियमित किया जाएगा। राज्य के स्कूल, जिनकी वजह से 9895 शिक्षक लाभान्वित होंगे। दूसरी ओर, 9895 शिक्षकों में से जिनके पास आवश्यक पेशेवर योग्यता नहीं है, उन्हें ट्यूटर के रूप में नियुक्त किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि असम सरकार ने पिछले हफ्ते राज्य में 4511 प्राथमिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए थे।


पूर्व कांग्रेस सरकार ने 2012-13 में इसी तरह के बड़े पैमाने पर नियुक्ति अभियान में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) योग्य 25,000 शिक्षकों की नियुक्ति की थी। जानकारी के लिए बता दें कि त्रिपुरा में बर्खास्त शिक्षकों ने आंदोलन जारी कर रखा है। नौकरी को वापस लेने और 9 महीने के वेतन को पाने के लिए शिक्षकों ने सरकार का विरोध किया है। लेकिन सरकार इस मामले में किसी भी तरह का कोई एक्शन नहीं ले रहा है।