असम सरकार (Assam govt.) ने मोबाइल थिएटर कलाकारों कोविड-19 (COVID-19) दिशानिर्देशों का पालन करते हुए राज्य में मंच नाटक आयोजित करने की अनुमति दी है। असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत (Assam's health minister Keshab Mahanta) ने कहा कि राज्य सरकार ने मोबाइल थिएटर कलाकारों (mobile theatre artists) को राज्य में नाटक करने की अनुमति दी है।

उन्होंने यह भी कहा कि कलाकारों और आयोजकों के सदस्यों को कोविड (COVID-19) के टीकों की दोनों खुराक लेनी होती है और कोई भी नाटक करने से पहले प्रमाण पत्र प्रशासन के सामने जमा करना होता है। हालाँकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वे कोविड-19 (COVID-19)के नियंत्रण क्षेत्रों में प्रदर्शन नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि "सभागार के अंदर सामाजिक दूरी के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए बैठने की व्यवस्था की जानी चाहिए। प्रवेश द्वार या प्रवेश द्वार पर हैंड सैनिटाइज़र (Hand sanitizer) प्रदान किया जाना चाहिए। सभी दर्शकों को अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना होगा "। उन्होंने यह भी कहा कि मास्क का उपयोग अनिवार्य है और इसे सभागार के प्रवेश द्वार पर रखना होगा ताकि मास्क नहीं पहनने वाले लोग इसे पहन सकें।


मंत्री ने यह भी बताया कि रात 9 बजे के बाद किसी भी नाटक की अनुमति नहीं दी जाएगी और कोविड 19 के कारण रात में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। आयोजन समिति को दर्शकों को कोविड -19 वैक्सीन (Covid-19 vaccine) के सेवन और सरकारी COVID प्रोटोकॉल के बारे में सचेत करना है।