असम सरकार मेधावी छात्राओं को स्कूटी दे रही है। हाल में गोलपारा में शित्रा मंत्री भाबेश कलिता 427 छात्राओं को स्कूटी वितरित की है। इससे पहले  वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरित की थी। इसी तरह से होजाई जिले में हुजैआसाम (MoS) में पीयूष हजारिका ने 634 छात्राओं को स्कूटी वितरित की। गोलपारा जिले के छात्रों को संबोधित करते हुए, मंत्री कलिता ने छात्रों से एक सभ्य समाज बनाने की अपील की, जहां लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं और बिना शर्त एक दूसरे का सम्मान करते हैं।


कलिता ने कहा कि मंत्री ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में सरकार द्वारा प्रदान किए गए पर्याप्त अवसरों और विशेषाधिकारों की रक्षा करें और आपसी प्रेम का समाज बनाएं और जाति और पंथ के अंतर के बिना सम्मान करें। वह समाज एक शिक्षित और सुंदर समाज होगा। अगर हम उस समाज को बनाने में विफल रहते हैं, तो हमारी शिक्षा को बीमार शिक्षा कहा जाएगा। इसी तरह से असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) में मंत्री हजारिका ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले दो दिनों में, राज्य के मेधावी छात्राओं को 22,000 स्कूटर वितरित किए गए हैं।


हजारिका ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य प्रमुख सर्बानंद सोनोवाल के गतिशील नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हजारिका ने असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा को लताड़ लगाई और कहा कि कांग्रेस के नेता केवल जमीन पर किसी कार्रवाई के साथ बात करते हैं। विकास की बात कम करते हैं।