गुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) ने जलभराव की समस्या की रिपोर्ट करने के लिए एक टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। नागरिक किसी भी सहायता के लिए टोल फ्री नंबर- 08811007000 पर कॉल कर सकते हैं। विभाग ने बुधवार को एक सार्वजनिक नोटिस जारी कर लोगों को जलभराव की स्थिति में किसी भी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल करने को कहा। इस बीच सुबह हुई भारी बारिश के कारण आरजी बरुआ रोड, जू-नरेंगे रोड और बेलटोला रोड सहित गुवाहाटी के कई हिस्सों में जलभराव हो गया।

ये भी पढ़ेंः गो तस्कर भाइयों का असम पुलिस ने किया एनकाउंटर, 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे दोनों


आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पूर्वोत्तर राज्य असम में विभिन्न स्थानों पर बिजली गिरने, आंधी और भारी वर्षा की वजह से दो बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी थी। एक सरकारी बुलेटिन में यह जानकारी शनिवार को दी गयी थी। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार बृहस्पतिवार से असम के कई हिस्सों में ‘बोरदोइसिला’ ने सराबोर कर दिया। राज्य में गर्मियों के मौसम में आंधी के साथ होने वाली वर्षा को ‘बोरदोइसिला’ कहा जाता है। 

ये भी पढ़ेंः राजनीति छोड़कर यूथ कांग्रेस नेता बना उग्रवादी, FB पर किया ULFA-I से जुड़ने का ऐलान


सरकारी बुलेटिन के मुताबिक आंधी और वर्षा के कारण जनहानि होने के साथ-साथ कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये और जगह-जगह पेड़ एवं बिजली के खंभे उखड़ गये। एएसडीएमए के अनुसार डिब्रूगढ़ में प्रचंड आंधी के कारण चार लोगों की जान चली गयी। उनमें 12 साल एक बच्चा भी शामिल हैं। प्राधिकरण ने कहा कि बारपेटा जिले में बृहस्पतिवार को आंधी और बारिश के कारण तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी, जबकि गोलपारा जिले में 15 साल के एक किशोर की जान चली गई। बारिश से पिछले दो दिनों में कम से कम 7,378 मकान एवं अन्य ढांचे क्षतिग्रस्त हुए हैं।