बुर्का के बजाय जींस पहनकर मुस्लिम बुजुर्ग की दुकान में घुसना एक लड़की को महंगा पड़ गया। यह चौंकाने वाला मामला असम के विश्वनाथ जिले का है। यहां जींस (Girl in Jeans) पहनने पर दुकान के मालिक ने एक लड़की के साथ दुर्व्यवहार करके स्टोर से बाहर निकाल दिया। यह वाकया बिश्वनाथ चरियाली में एक मोबाइल फोन एक्सेसरीज स्टोर का है जहां ये लड़की ईयरफोन खरीदने गई थी।

जींस पहनने के कारण दुकान के मालिक (shop keeper) नूरुल अमीन ने उसे सामान देने से इनकार करने के साथ ही शर्मिंदा भी किया। इतना ही नहीं बल्कि उसने लड़की को दुकान से बाहर भी कर दिया।

इस घटना को लेकर लड़की का कहना है कि “जब मैं दुकान पर पहुंची, तो दुकानदार, जो एक बुजुर्ग व्यक्ति है, ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और मुझसे दोबारा न आने के लिए कहा। उन्होंने मुझे बाहर जाने के लिए कहा। बुजुर्ग अपने घर से दुकान चलाता है और उसके परिवार के किसी भी व्यक्ति ने उसके व्यवहार पर आपत्ति नहीं की। उसने मुझसे कहा कि अगर मैं जींस में उसके घर जाती हूं, तो इसका उसके परिवार पर असर पड़ेगा क्योंकि उसकी बहू बुर्का या हिजाब पहनती है।”

हालांकि, जब लड़की ने घर लौटकर अपने माता-पिता को पूरा मामला बताया तो पिता दुकान पर मालिक के व्यवहार की शिकायत करने चले गए। लेकिन दुकानदार और उसके उसके परिवार के सदस्यों ने लड़की के पिता के साथ मारपीट की। लड़की का कहना है कि "बुजुर्ग के दो बेटों ने भी मेरे पिता के साथ दुर्व्यवहार किया और हमला किया।"

इस घटना के बाद लड़की के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस (assam police) ने आरोपी को हिरासत में लिया है और जांच जारी है।