प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत लाभार्थियों में से प्रत्येक के बीच 5 किलो चावल का मुफ्त वितरण धुबरी जिले में धुबरी सहकारी हॉल कक्ष में आयोजित एक साधारण समारोह में शुरू हुआ। समारोह की अध्यक्षता पूर्व भाजपा विधायक और (PMGKAY) के समन्वयक अश्विनी रॉय सरकार ने की है।


इस अवसर पर बोलते हुए, धुबरी जिला भाजपा अध्यक्ष, डॉ देबामॉय सान्याल (BJP President, Dr. Debamoy Sanyal) ने कहा कि यह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का एक उपहार था, जिन्होंने देश के लोगों के लिए कोविड-19 (COVID-19) की दो लहरों के दौरान भोजन को मंजूरी नहीं दी थी, बल्कि टीका भी उपलब्ध कराया था।
बैठक का उद्देश्य धुबरी जिले के उप निदेशक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति बिपिन चक्रवर्ती ने बैठक में भाग लिया और बैठक भाजपा के वरिष्ठ नेता बिमल ओसवाल (Bimal Oswal)  ने भी संबोधित किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले में 2,72,174 लाभार्थी ऐसे थे जिन्हें इस साल मई से दीपावली तक हर महीने 5 किलो चावल मिल रहा था। सूत्रों ने आगे बताया कि धुबरी जिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग ने लाभार्थियों को कार्ड जारी करना शुरू कर दिया है और प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर पूरी होने की संभावना है।