असम के तीन बार के पूर्व सीएम तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) को मरणोपरांत राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने एक समारोह में पद्म भूषण से सम्मानित किया है। सम्मान को असम के पूर्व मुख्यमंत्री की पत्नी डॉली गोगोई (Dolly Gogoi) ने अपने पति के लिए पद्म भूषण प्राप्त किया है।
अपने पिता को पद्म भूषण (Padma Bhushan) से सम्मानित किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, असम कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई (MP Gaurav Gogoi) ने कहा कि अपने पिता को याद करने का सबसे अच्छा तरीका उनके सिद्धांतों पर जीना होगा।



गौरव गोगोई ने कहा कि “लोक सेवा के क्षेत्र में मेरे पिता स्वर्गीय श्री तरुण गोगोई के योगदान को प्यार से याद किया क्योंकि उन्हें मरणोपरांत पद्म भूषण पुरस्कार 2021 (Padma Bhushan 2021) मिला था। मुझे याद है कि हमारे बीच हुई अनगिनत बातचीत ने असम के लोगों के लिए मेरे सिद्धांतों और विचारों को आकार दिया है, ”।

इसी बीच असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि“अदारनिया राष्ट्रपति जी द्वारा असम के पूर्व सीएम स्वर्गीय श्री तरुण गोगोई (Tarun Gogoi)को मरणोपरांत पद्म भूषण प्रदान करना भारतीय राजनीति के महान प्रतीक और एक जन नेता को एक अच्छी श्रद्धांजलि है। मैं इस खुशी के पल में परिवार में शामिल होता हूं! बधाई हो।"