असम में वन विभाग (Forest Department in Assam) के कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ संयुक्त अभियान में राज्य के पूर्वी हिस्से में एक कीचड़ भरे तालाब में फंसे पांच हाथियों (5 elephant) को बचाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वन अधिकारियों ने बताया कि मेघालय की सीमा (meghalaya border) से लगे गोलपारा जिले के चोइबाड़ी इलाके में बुधवार की रात जंगली हाथियों का एक झुंड तालाब में फिसल गया था।

ग्रामीणों ने गुरुवार को वन अधिकारियों को घटना की जानकारी दी जिसके बाद हाथियों को उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया। दो उत्खननकर्ताओं ने तालाब के एक किनारे को खोदा, जिससे हाथियों को ऊपर चढ़ने में मदद मिली। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि पांच हाथियों ने मेघालय के पास के जंगलों से असम को पार किया था। 

इस बीच, असम के मोरीगांव जिले में ट्रेन की चपेट में आने से दो जंगली हाथियों की मौत हो गई। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि हाथी मंगलवार देर रात जगीरोड के पास डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के इंजन से उस समय टकरा गए, जब वे रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे।हालांकि घटना की वजह से ट्रेन की आवाजाही नहीं रुकी।