फ्लाईबिग एयरलाइंस केंद्र की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत 25 जून से असम के गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ से त्रिपुरा के अगरतला के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक अधिकारी ने बताया कि “फ्लाईबिग एयरलाइंस 25 जून, 2021 को गुवाहाटी-अगरतला, अगरतला-डिब्रूगढ़ (आरसीएस मार्ग), डिब्रूगढ़- के बीच अपनी उड़ान संचालन शुरू करेगी। अगरतला (आरसीएस रूट) और अगरतला-गुवाहाटी।"

अधिकारी ने कहा कि  "इन सेक्टरों (सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) पर सप्ताह में तीन दिन उड़ानें संचालित की जाएंगी।" यह घोषणा ऐसे समय में आई है जब कोरोना की दूसरी लहर ने विमानन उद्योग को बुरी तरह प्रभावित किया है। उम्मीद है कि उड़ान सेवा अन्य एयरलाइनों के लिए अपने प्रतिबंधित संचालन का विस्तार करने के लिए एक नैतिक बूस्टर होगी।


इससे अगरतला और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के बीच कनेक्टिविटी में भी सुधार होगा। उड़ान के तहत क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) सामान्य मार्गों की तुलना में उड़ान का किराया कम प्रदान करेगी। उक्त क्षेत्रों के लिए टिकटों की बिक्री ऑनलाइन शुरू हो गई है और यात्री आरसीएस मार्गों के तहत उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाना शुरू कर सकते हैं।