असम-मिजोरम सीमा (Assam-Mizoram border) से सटे असम के शिलचर जिले से पुलिस ने म्यांमार के पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया है। ये सभी बिना वैध दस्तावेजों के भारत में दाखिल हुए थे। कछार जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रमनदीप कौर ने बताया कि म्यांमार के नागरिकों को पुलिस ने असम-मिजोरम सीमा (Assam-Mizoram border) के साथ लैलापुर इलाके में पकड़ा था। 

पकड़े गए नागरिकों की पहचान (identity of citizens) थांग ख्वाम पाउ, खेन खान खाम, पाउ हावलियाम मुंग, चिन ऐ हैंग और पाउ बिआक मुआंग के रूप में की गई है। इनकी उम्र 19-23 वर्ष के बीच है। ये लोग वैध दस्तावेजों के बिना भारत में प्रवेश कर गए थे। सभी म्यांमार के चिन प्रांत के रहने वाले हैं। 

पुलिस ने मिजोरम (Mizoram) के चंपई जिले के डिमदेहलूनी की रहने वाली एक 19 वर्षीय लड़की को भी हिरासत में लिया है, जो म्यांमार (myanmar) के नागरिकों की मदद कर रही थी। कछार जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ये लोग दिल्ली जा रहे थे। म्यांमार के चिन राज्य के सीमावर्ती गांवों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सैन्य कार्रवाई के बाद इस साल फरवरी से म्यांमार के 12 हजार से अधिक लोग मिजोरम सीमा को पार कर चुके हैं।