दिल्ली से एक हजार यात्रियों को लेकर पहली विशेष ट्रेन बुधवार रात गुवाहाटी पहुंची। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि विशेष ट्रेन बुधवार रातगुवाहाटी और बृहस्पतिवार सुबह को अपने गंतव्य डिब्रूगढ़ पहुंची। एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभानन चंदा ने बताया, ''सभी वाताानुकूलित डिब्बों वाली विशेष ट्रेन 1,122 यात्रियों को लेकर दिल्ली से चली थी। इनमें से कई यात्री बीच में अपने गंतव्यों पर उतर गए थे। लगभग एक हजार यात्री असम पहुंचे। 

गौरतलब है कि देश के पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ दूसरों राज्यों में फंसे श्रमिकों और छात्रों के घर लौटने से इस संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में असम सरकार ने अन्य राज्यों से लौटने वालों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का कहना है कि शिक्षण संस्थानों को क्वारंटाइन सेंटर्स के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 137 कैंसर रोगियों और 2 परिचारकों को मुंबई से लाया गया है।

असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने कहा कि पंद्रह और व्यक्ति राज्य में कोविड-19 से संक्रमित पाये गए, जिससे राज्य में कुल मामले बढ़कर 79 हो गए हैं। ये सभी 15 व्यक्ति उस प्रवासी मजदूर के संपर्क में आए थे जो गत सोमवार को इस बीमारी से संक्रमित पाया गया था। कुल 79 मामलों में से, 37 ऐसे मरीज हैं जिनका अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि राज्य में संक्रमित पाया गया एक अन्य व्यक्ति बिहार चला गया है, दो की मृत्यु हो गई है और 39 अन्य को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।