गुवाहाटी स्थित जैव विविधता संरक्षण समूह आरण्यक ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में गैंडों की सुरक्षा के लिए असम पुलिस के राइनो संरक्षण समूह के 26 कर्मियों को फील्ड गियर प्रदान किए हैं। संगठन ने बोकाखाट के उपमंडल पुलिस कार्यालय के सहयोग से शनिवार को गोलाघाट जिले के बोकाखाट थाने में राइनो प्रोटेक्शन ग्रुप के कर्मियों को जूते, रेनकोट और टॉर्च लाइटें सौंपी।

उप एसडीपीओ अनंत की उपस्थिति में फील्ड गियर सौंपे गए. हजारिका और प्रभारी अधिकारी, प्रदीप कुमार बोरा, काजीरंगा के आसपास स्थित आरण्यक टीम के सदस्यों द्वारा, जिसमें आरिफ हुसैन, प्रबंधक, राइनो अनुसंधान और संरक्षण प्रभाग, संजीब कुमार बेजबरुआ और स्वप्न कुमार नाथ शामिल हैं। हमारे समृद्ध वन्यजीवों के संरक्षण में सहायता के लिए डेविड शेफर्ड वाइल्डलाइफ फाउंडेशन (DSWF) के समर्थन से फील्ड उपकरण उपहार में दिए गए थे। 

DSWF पूर्वोत्तर में वन्यजीवों के संरक्षण में सहायक रहा है, विशेष रूप से असम में आरण्यक के माध्यम से और इससे पहले भी समर्थित फील्ड गियर्स गैंडे प्रभावित क्षेत्रों के आसपास ग्राम रक्षा गश्ती दल। आरण्यक ने एक बयान में कहा, "राइनो संरक्षण समूहों को राज्य के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में कीमती एक सींग वाले गैंडों की रक्षा के लिए उनके अथक प्रयासों को पूरा करने के लिए जूते, रेनकोट और टॉर्च की रोशनी प्रदान की गई थी।"