असम के धुबरी जिले में दो लोगों के पास से नकली भारतीय मुद्रा नोट बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया गया है। धुबरी पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दो लाख रुपये के नकली भारतीय नोटों को जब्त कर लिया है। यह जब्ती सोमवार को असम के धुबरी जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बिन्नाचारा से की गई। पुलिस ने 500 रुपये के कुल 400 नकली नोट बरामद किए है।


पुलिस ने जानकारी दी है कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, धुबरी पुलिस की एक टीम ने धुबरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोसीरानी सरमा के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ आज शाम अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित बिन्नाचारा गांव के पास दो व्यक्तियों को रोका और उनके पास से लगभग 400 को जब्त कर लिया। उनके कब्जे से 500 रुपये के नकली नोट और दो लाख रुपये अंकित मूल्य के हैं।


गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान धुबरी जिले के गोलकगंज थाना अंतर्गत बिन्नाचारा भाग IV गांव निवासी हुसैन अली के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की पहचान धुबरी थाना क्षेत्र के बलडोबा गांव निवासी मुस्लिम अली के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया है कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वे संदिग्ध अंतरराष्ट्रीय FICN (नकली भारतीय मुद्रा नोट) रैकेटियर हैं। हम यह पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रहे हैं कि वे किसी बड़े रैकेट का हिस्सा हैं या नहीं।