उत्तर पूर्व भारत अपनी जादुई सुंदरता को लेकर धार्मिक पर्यटन स्थलों में शुमार हैं।  मदन कामदेव मंदिर, शिव रॉक मंदिर उनाकोटी, असम के शिवसागर शिवडोल और सिक्किम में सिद्धेश्वर धाम के साथ सात बहन राज्यों के सबसे प्रसिद्ध मंदिरों की सूची यहां दी गई है। देखिए मंदिरों की भव्यता और सुंदरता.....

कामाख्या मंदिर, असम
You will be surprised to know the unheard things of Kamakhya temple
Kamakhya Temple भारत के 51 शक्तिपीठों में से सबसे पुराना है, जो असम के गुवाहाटी शहर में नीलाचल पहाड़ी पर स्थित है। यह तांत्रिक का एक महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल है, जो देवी कामाख्या को समर्पित है।


 यह भी पढ़ें- मिजोरम की सब्जियों से लेकर सुअर के मांस की शानदर डिश, देखते ही मुंह में आ जाए पानी

गोविंदजी मंदिर, मणिपुर
SHREE SHREE GOVINDAJEE TEMPLE | IMPHAL EAST DISTRICT, GOVERNMENT OF MANIPUR | India
Govindajee Temple इंफाल शहर के प्रमुख आकर्षणों में से एक है, जो पूर्व शासकों के महल के बगल में स्थित है। श्री गोविंदजी मंदिर भगवान कृष्ण-राधा के अवतार और वैष्णवों के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र को समर्पित है।
नर्तियांग दुर्गा मंदिर, मेघालय
File:Nartiang Durga temple.jpg - Wikipedia
Nartiang Durga Temple मेघालय का सबसे प्रसिद्ध मंदिर है और देवी दुर्गा के शक्ति पीठों में से एक है। मंदिर जयंतिया हिल्स जिले में स्थित हिंदू धर्म की शक्ति के भक्तों के लिए सबसे पवित्र स्थलों में से एक है।


 यह भी पढ़ें- आज मंगलवार को शिव के रुद्रावतार हनुमान की करें पूजा, जीवन से दुख दर्द हो जाएंगे दूर

मालिनीथन मंदिर, अरुणाचल प्रदेश
The complete guide to Malinithan Temple - Hello Prabhu
Malinithan Temple जिसे आकाशगंगा मंदिर के नाम से भी जाना जाता है, भक्तों के लिए प्रसिद्ध तीर्थ स्थल और भारत के एक पुरातात्विक स्थल में से एक है। सियांग पहाड़ियों के तल पर स्थित खंडहर में मंदिर स्थल और अरुणाचल प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक।
ओम मंदिर आइजोल, मिजोरम
Mizo temples' 'Sunday service' a hit | Latest News India - Hindustan Times
आइजोल का Om Temple राज्य के हिंदू मंदिरों में से एक है, जो मिजोरम के थुमपुई क्षेत्र में स्थित है। कोलासिब शिव मंदिर मिजोरम में एक और सबसे प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है।