असम के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 4 टैंकरों में 80 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के साथ गुवाहाटी पहुंच गई है। गुवाहाटी में ऑक्सीजन एक्सप्रेस के आगमन के समय असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा मौजूद थे। मुख्यमंत्री सरमा ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से मेडिकल ऑक्सीजन भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है।


मुख्यमंत्री हिमंता सरमा ने ट्वीट किया कि “हम वास्तव में आभारी हैं माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के, असम के लोगों की ओर से, मैं ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से 80 मीट्रिक टन चिकित्सा ऑक्सीजन भेजने के लिए भारत सरकार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। यह एक महत्वपूर्ण समय में हमारे आत्मविश्वास और हमारे ऑक्सीजन स्टॉक को बढ़ाता है, ”। भारतीय रेलवे देश भर के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) पहुंचाकर राहत लाने की अपनी यात्रा जारी रखे हुए है।

जानकारी के लिए बता दें कि अब तक, भारतीय रेलवे ने देश भर के विभिन्न राज्यों में 936 से अधिक टैंकरों में 15284 मीट्रिक टन से अधिक एलएमओ वितरित किए हैं। अब तक 234 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अपनी यात्रा पूरी कर विभिन्न राज्यों को राहत पहुंचाई है। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस रिलीज के समय तक, 9 लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस 31 टैंकरों में 569 मीट्रिक टन से अधिक एलएमओ के साथ चल रही हैं।