असम पर्यावरण एवं वन, मात्स्यिकी एवं उत्पाद शुल्क मंत्री परिमल सुखाबैद्य (Minister Parimal Sukhabaidya) ने कछार जिले में अपने ढोलई निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर डर्बी चाय बागान के अंतर्गत न्यू बिलानी में जल जीवन मिशन के तहत कई पाइप जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया है।
इस परियोजना (Jal Jeevan Mission) की अनुमानित लागत 118.39 लाख रुपये है। सुखाबैद्य ने शसंखा च पॉल जेडपीसी मध्य ढोलई, लालबहादुर कुर्मी, अध्यक्ष नरसिंगपुर ब्लॉक और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में 39.90 लाख रुपये की लागत से पुतिखल में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत पुतिखल GP WSS की रेट्रोफिटिंग की आधारशिला रखी है।


उन्होंने बशखल में 42.75 लाख रुपये की अनुमानित लागत से PWSS की रेट्रोफिटिंग की आधारशिला भी रखी। मंत्री ने 57 लाख रुपये की लागत से चन्नीघाट में PWSS की रीट्रोफिटिंग की आधारशिला भी रखी। सुखाबैद्य  ने 55.69  लाख रुपये की लागत से फ्रेंच नगर में जल जीवन मिशन के तहत PWSS की रेट्रोफिटिंग की आधारशिला भी रखी।


अपने संबोधन में, परिमल सुखाबैद्य (Parimal Sukhabaidya) ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत महत्वाकांक्षी केंद्रीय फ्लैगशिप योजना 2024 तक सभी भारतीय घरों में पाइप से पानी की आपूर्ति प्रदान करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की एक पालतू परियोजना है।