असम में हिमंता के नेतृत्व वाली सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया है। मेले के दौरान ही असम सरकार ने सख्त कार्रवाही करते हुए जिला रोजगार कार्यालय (Entrepreneurship Department) के दो शीर्ष अधिकारियों को घटना को ठीक से प्रबंधित करने में विफल रहने पर निलंबित कर दिया।
निलंबित अधिकारियों (suspended officers) में टी. डौंगेल, संयुक्त निदेशक, रोजगार और लिपिका दत्ता, सहायक निदेशक रोजगार, जिला रोजगार कार्यालय, गुवाहाटी हैं। बता दें कि गुवाहाटी के रेहबाड़ी स्थित जिला रोजगार कार्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेले में बड़ी संख्या में सरकारी नौकरी चाहने वालों ने भाग लिया। हालांकि युवा निराश होकर लौटे।
कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से राज्य भर में आयोजित रोजगार मेले (Job fairs) में हजारों की संख्या में रोजगार चाहने वालों ने भाग लिया। उनमें से कुछ गुवाहाटी के बाहर से आए थे लेकिन आखिरकार वे सभी खाली हाथ लौट आए।
जानकारी दे दें कि रोजगार मेलों (Job fairs) में अपने-अपने केंद्रों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों की लंबी कतारें देखी गईं। सभी स्नातक, B Pharma, M Pharma, B Techs, डिप्लोमा (सिविल) धारक, कक्षा 10, 12 और ITI पास उम्मीदवार वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए पात्र थे।