चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु , केरल और पुडुचेरी  में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है। मतदान 27 मार्च को शुरू होगा और 29 अप्रैल को वोटिंग खत्म होगी। मतदान गणना 2 मई को की जाएगी। आचार संहिता आज से ही लागू कर दी गई है लेकिन डोर टु डोर प्रचार कर सकते हैं। बता दें कि 824 विधानसभा सीट पर मतदान होगा।


चुनाव आयोग ने इन बातों पर किया खास फोकसः-
  •     परीक्षा और त्योहार के दिन नहीं होंगी वोटिंग
  •     ऑनलाइन कर सकते हैं नामांकन
  •     80 साल से ज्यादा के लोग बैलेट पेपर से कर सकते हैं वोटिंग
चुनाव आयोग ने बताया कि इन राज्यों में 824 विधानसभा सीट पर मतदान होगा. सभी चुनाव अधिकारियों का टीकाकरण किया जायेगापश्चिम बंगाल में 8 चरण में वोटिंग
पश्चिम बंगाल में पहले चरण में का मतदान 27 मार्च को शुरू होगा। दूसरे चरण में 30 सीट पर वोट पड़ेंगे, दूसरे चरण 1 अप्रैल को शुरू होगा। तीसरे चरण का मतदान 31 सीट पर होगा और 6 अप्रैल को वोटिंग की जाएगी। चौथे चरण में 44 सीटों पर  वोट डाले जायेंगे और वोटिंग 10 अप्रैल को होगी। पांचवें चरण में 45 सीट पर  17 अप्रैल को मतदान होगा छठे चरण में 43 सीट पर वोटिंग और मतदान 22 अप्रैल को होगा। सातवें चरण का मतदान 36 सीट पर  होगा और 26 अप्रैल को की जाएगी वोटिंग। अंतिम चरण का मतदान 35 सीट पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।
पुडुचेरी, तमिलनाडु, केरल में एक चरण में होगी वोटिंग
•    पुडुचेरी में छह अप्रैल को होगा एक ही चरण में होंगे मतदान।•    तमिलनाडु के 234 सीट पर एक ही चरण में वोटिंग होगी। यहां भी 6 अप्रैल को वोट डाला जाएगा।•    केरल के एक 140 विधानसभा सीट पर भी एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग की होगी।
असम में 3 चरणों में होगी वोटिंग
पहले चरण का मतदान 27 मार्च, दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को होगा।