नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने जानकारी दी है कि आज 8.33 बजे रिक्टर पैमाने पर 3.9 तीव्रता का भूकंप असम में आया है। NCS के अनुसार, मध्य असम के सोनितपुर जिले में तेजपुर से 41 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर पश्चिम में रिक्टर पैमाने पर 3.9 तीव्रता का भूकंप आया है। भूकंप की गहराई 16 किमी थी। NCS ने एक ट्वीट में कहा कि "3.9 तीव्रता का भूकंप, 15-05-2021, 08:33:55 IST, अक्षांश: 26.74 और लंबा: 92.39, गहराई: 16 किमी, तेजपुर, असम पर आया।"


असम हाल ही में कई झटके दर्ज कर रहे हैं। पिछले महीने सोनितपुर में एक दिन में करीब 10 भूकंप आए थे। राज्य में 28 अप्रैल को सोनितपुर में आए सबसे भीषण भूकंपों में से एक रिक्टर पैमाने पर 6.4 तीव्रता का था। भूकंप पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और भूटान और बांग्लादेश के आसपास के देशों के अलावा पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में महसूस किया गया। भूकंप के कारण गुवाहाटी और राज्य के अन्य हिस्सों में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।


असम में हाल ही में कई झटके दर्ज किए गए हैं। पिछले महीने सोनितपुर में एक दिन में करीब 10 भूकंप आए थे। राज्य में 28 अप्रैल को सोनितपुर में आए सबसे भीषण भूकंपों में से एक रिक्टर पैमाने पर 6.4 तीव्रता का था। भूकंप पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और भूटान और बांग्लादेश के आसपास के देशों के अलावा पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में महसूस किया गया। भूकंप के कारण गुवाहाटी और राज्य के अन्य हिस्सों में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।