असम के गोलाघाट पुलिस ने जिला गोलाघाट के फरकेटिंग से ड्रग माफिया पप्पू अली को गिरफ्तार किया है. गोलाघाट पुलिस ने हाल ही में जिले के तिरुवाल बोरफुकान खाट में निर्माणाधीन पप्पू अली की एक इमारत से भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ जब्त किया है। जब्ती के बाद से मादक पदार्थ माफिया पुलिस से बच रहे थे। आखिरकार, फरकेटिंग पुलिस की एक टीम ने गोलाघाट जिले के फरकेटिंग इलाके से पप्पू अली को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।


अवैध ड्रग्स के व्यापार के अलावा, पप्पू अली कथित तौर पर विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है। पप्पू अली ने पिछले कुछ सालों में बड़ी संपत्ति बनाई है। पुलिस ने 26 सितंबर 2019 को पप्पू अली के आवास पर एक अभियान चलाया और विभिन्न स्थानों से पिस्तौल, ग्रेनेड और सैन्य छलावरण जब्त किया। आरोप हैं कि पप्पू गोलाघाट के विभिन्न हिस्सों में अवैध ड्रग्स का धंधा चलाने में शामिल है और राज्य के अन्य जिलों में भी ड्रग्स सप्लाई करता है।


स्थानीय लोगों के मुताबिक, पप्पू अली ने अवैध ड्रग्स के धंधे के जरिए बड़ी संपत्ति जमा की है। पप्पू अली की गिरफ्तारी पर गोलाघाट के नागरिकों ने खुशी जाहिर की है। 24 जून को गोलाघाट पुलिस की एक टीम ने अनुमंडल पुलिस अधिकारी (सरुपथर के एसडीपीओ) के नेतृत्व में एक अभियान में संदिग्ध हेरोइन को जब्त कर चार नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। 16 जून को, नशीली दवाओं के खिलाफ अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, गोलाघाट पुलिस ने गोलाघाट पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), मुख्यालय के नेतृत्व में एक अभियान के दौरान जिले के मेरापानी से दो ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया और 25,000 एनडीपीएस कैप्सूल जब्त किए।