असम के होजाई में हाल ही में एक डॉक्टर पर हमले की घटना के बाद हैलाकांदी में भी डॉक्टर पर हमले की घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को हैलाकांदी के एस के रॉय सिविल अस्पताल में तैनात डॉक्टर से दुर्व्यवहार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। हैलाकांदी पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर के अनुसार गिरफ्तार महिला के कोरोना संक्रमित होने की वजह से उसे अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार रुम्पी मालाकार और हिमांशु ने 27 मई को गंभीर हालत में अपने मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसकी बाद में मौत हो गई थी। मरीज की मौत के बाद दोनों ने चिकित्सा अधिकारी डॉ. गौरव भट्टाचार्जी से दुर्व्यवहार किया था। डॉक्टर ने इस मामले में हैलाकांदी सदर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मरीज के परिजनों को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि इससे पहले 1 जून होजाई में डॉक्टर पर हमले मामले में पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस घटना की आईएमए सहित विभिन्न दल, संगठनों ने कड़ी निंदा की थी।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने असम के होजाई में डॉक्टर के साथ मारपीट के मामले में संज्ञान लेते हुए असम सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने सरकार को चार हफ्ते के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कुछ लोग जिनमें महिला भी है, डॉक्टर को पीटते नजर आ रहे हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि 2 जून को इसकी शिकायत मिली थी जिस पर आयोग ने संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है।