डिजिटलाइजेशन हर देश के विकास को बढ़ावा देता है। कई बढ़े देशों में हाई डिजिटलाजेशन से काफी तरक्की की है। इसी सोच का आगे बढ़ाते हुए भारत ने भी डिजिटलाइजेशन की नीति अपनाई है और काफी हद तक सफलता भी हासिल की है। इसी तरह से असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी गुवाहाटी में राज्य नवाचार और परिवर्तन अयोग (SITA) की दूसरी खंड पत्रिका जारी की है।


SITA के उपाध्यक्ष दीपोक कुमार बोर्थाकुर और इसके दो सलाहकार मृदुल हजारिका और के एम बुजारबरुआ भी रिलीज़ के समय मौजूद थे। उन्होंने कहा कि आर्थिक और सामाजिक संरचना के निचले क्षेत्र में जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए नवीन विचारों के साथ होना चाहिए। सोनोवाल ने पत्रिका के दूसरे संस्करण को लाने के लिए SITA टीम को धन्यवाद दिया। साथ ही दिपोक बोरठाकुर को राज्य राज्य के विकास की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए कहा।


सोनोवाल ने कहा कि COVID-19 महामारी से राज्य ने विकास में मंदी है, सरकार को विकास में मंदी को बदलने के लिए सरकार का रोडमैप बनाने का नेतृत्व करना होगा। SITA से राज्य में विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल सशक्तिकरण कथा को बढ़ावा देने और निर्माण करने में मदद करेगा। सीएम सोनोवाल ने यह भी कहा कि SITA को विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षण संस्थानों को डिजिटल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सशक्त बनाने, सामाजिक और आर्थिक सशक्तीकरण के संदेश को भेजने के लिए अपनी अहम भूमिका को बनाए रखने में तेजी लाए।